June 30, 2022

newshindi.co.in

hindi news

twitter को खरीदने तैयारी में एलान मुश्क। हिंदी न्यूज़।

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के फाउंडर एलोन मुश्क ने गुरूवार को एक बड़ा प्रस्ताव देकर खलबली मचा दी है दरहसल हाल ही में ट्विटर में ९% हिस्सेदारी खरीदने के बाद एलोन मुश्क दुनिया के सबसे आमिर सख्त ने ट्विटर को खरीदने का ऑफर दे दिया है। इसके लिए उन्होंने ४१ अरब डॉलर यानी तक़रीबन ३ लाख करोड़ रूपये कीमत नगद चुकाने की बात कही है। इस मामले में ट्विटर की और से बयान जारी किया गया है कमपनी ने गुरूवार को कहा की ट्विटर का बोर्ड टेस्ला प्रमुख मुश्क के सोशल मीडिया कंपनी के अधिग्रहण के लिए गैर बाध्यकारी प्रस्ताव का मूल्यांकन करेगा।

इसके बाद ही वह इस बारे विस्तार से कुछ कह सकते है एक रिपोर्ट के मुताबित ट्विटर को खरीदने के इस ऑफर के तहत मुश्क ट्ट्विटर के हर शेर के बदले ५४ डॉलर के हिसाब से भुगतान करने को तैयार है। रिपोर्ट में बताया गया की ५० वर्षीय मुश्क ने गुरूवार को US के एक्सचेंज के साथ फिलिंग में इस प्रस्ताव की जानकारी दी है।

इस एलान के बाद ट्विटर के शेर बुधवार को ३% उछलकर ४५ डॉलर पर बंद हुआ। हालांकि ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदने के बाद मुश्क ने ट्विटर बोर्ड में शामिल होने के दांव को टुकरा दिया था। उन्होंने बोर्ड को लिखे पर्त में अपनी इच्छा जाहिर करते लिखा की ट्विटर के बोलने के स्वतंत्रा के मामले में असाधरण समता है और इसका धारा बहोत बड़ा है में इसे अनलॉक करना चाहता हू।

उन्होंने लिखा की मैंने ट्विटर में निवेश किया था उसके बाद मुझे इस बात का एहसास हुआ की अभी कंपनी सामजिक अनिवार्यता को अपने वर्त्तमान स्वरूप में विक्षित करने में समर्थ नहीं है मुझे लगता है की ट्विटर को एक निजी कंपनी में बदलने की जरुरत है।