June 30, 2022

newshindi.co.in

hindi news

रिलायंस TVS मिलकर लगाएंगे चार्जिंग स्टेशन। हिंदी न्यूज़।

इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर इंडस्ट्री में काफी हलचल देखी जा रही है लगभग हर बड़ी ऑटो कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट को बाजार में उतार रही है और कई ऐसी कंपनियों है जिनके प्रोडक्ट समय आने कुछ दिनों में देखने को मिलेगा, लेकिन इलेक्ट्रिक वहां खरीदने के पहले ग्राहको के मन में सबसे बड़ा सवाल इसकी चार्जिंग को लेकर है जो इस वक्त देश में चार्जिंग स्टेशन सुविधा काफी काम है।

इसकी वजह से ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने से पहले सोच विचार कर रहे है लेकिन केंद्र सरकार इलेक्ट्रिक वाहन और इसके चार्जिंग स्टेशन को लेकर लगातार बड़े कदम उठा रही है सरकार के अलावा कई बड़ी कंपनियां इस दिशा में लगातार काम कर रही है, इसी बिच खबर आई है की देश के महसूर 2 और 3 व्हीलर निर्माता कंपनी TVS ने इस दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है।

जियो- बीपी और TVS मोटर्स ने मंगलवार को इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर और 3 व्हीलर के लिए चार्जिंग स्टेशन डेवेलोप करने के लिए हाथ मिलाया है। जिओ – बीपी की इस साझेदारी के तहत TVS इलेक्ट्रिक वाहनों के ग्राहको को जिओ बीपी चार्जिंग नेटवर्क तक पहुंच मिलेगी। इसके आलावा ये चार्जिंग स्टेशन दूसरे इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए उपलबध रहेंगे।

इस पार्टनशिप के तहत दोनों कंपनियां मिलकर देश भर में EV चार्जिंग स्टेशन नेटवर्क स्थापित करेंगे, खबरों के मुताबित दोनों कंपनियों मिलकर ग्राहक को व्यापक चार्जिंग इंफ्रास्टकटेर मुहारिया कराने के लिए AC चार्जिंग स्टेशन के साथ- साथ DC फ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन बनाएगी।

जिओ – बीपी EV और शाप्पिंग स्टेशनो को प्लस ब्रांड के तहत संचालित कर रहा है TVS मोटर कंपनी भी कई सालो से कारोबार कर रही है और कंपनी के पास लंबा अनुभव है। TVS इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दिशा में लगातार काम कर रही है इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर 3 व्हीलर के नए पोर्टफोलियो पर काम कर रही है।