TATA की Tiago इलेक्ट्रिक आपका दिल जीत लेगी।

टाटा मोटर ने आज फिर साबित कर दिया है की कंपनी अपने सेक्टर की टोपर है क्यों की टाटा मोटर्स ने EV सेगमेंट में भारत की पहली प्रेमिमुम हैचबैग को बाजार में उतार दिया है। हम बात कर रहे है लोकप्रिय टाटा मोटर्स टिआगो के EV वेरिएंट लॉन्च की साथ ही देश की सबसे सत्ती कार भी बन गई है। शुरुवात टिआगो EV वेरिएंट पर्फोमन्स की करे तो टिआगो EV सिंगल चार्ज में 315 KM रेंज देगी। टिआगो की बेट्टारी DC चार्जर से 80% चार्ज करने में सिर्फ 57 मिनट लगेंगे।

टाटा EV 0 से 60 Kmph की स्पीड 5.7 सेकंड में पकड़ लेती है। कार फीचर की बात करे तो टिआगो में 8 स्पीकर सिस्टम है, रेन सेंसिंग वाइपर लगे है। क्रूज़ कण्ट्रोल आप को ऑप्शन में मिलेगा। स्टार्ट स्टॉप करने के लिए पुश बटन इसमें आपको देखने को मिलेगा ऐसे फीचर्स इस कार की शान को बढ़ाते है। टेम्प्रेचर सेटिंग का ऑप्शन होगा ,आपकी स्मार्ट वॉच को कनेक्ट करने का फीचर इस कार में देखने को मिलेगा।

कंपनी का दवा है की टिआगो EV भारत की सुरछित हैचबैग है। फीचर्स और पर्फोमन्स की दवा कंपनी EV पर शानंदार वारंटी भी दे रही है मतलब कंपनी टिआगो EV की बेट्टारी और मोटर्स 8 साल या १,१६०,००० Km की वारंटी।

TATA EV XE यानी इसका बेस मॉडल है इसका बेट्टारी पैक १९.२ kwh इसकी शुरुवाती कीमत ८.४९ लाख है वही इसके टॉप वेरिएंट की बात करे तो TATA EV XZ +tech LUX जो की २४ kwh बेट्टारी के साथ आती है उसकी कीमत ११.७९ लाख है। इसके आलावा वेमा स्कीम के तहत कार की खरीद पर सरकार की तरफ से डिस्काउंट या सब्सिडी दी जा रही है। जिससे इससे कीमत और काम हो जाएगी बता दे की मार्किट में पहले से ही TATA EV की तीन इलेक्ट्रिक कार मौजूद है। जिनकी कीमत नई लॉन्च हुई इस कार से ज्यादा है। जैसे टाटा टिआगो EV १२.४९ लाख से १३.६४ लाख है। टाटा नेक्सॉन ev मैक्स की कीमत १८.३४ लाख से १९.८४ लाख है। टाटा नेक्सॉन EV १४.९९ लाख से १७.५० लाख है। ये टाटा की वो कारे है जो लॉन्च हुई टाटा टिआगो के मुकाबले मॅहगी है।

Leave a Comment