August 3, 2022

newshindi.co.in

hindi news

Tata की ये कार सबको पछड़ देगी। न्यूज़ हिंदी

भारत में बानी सवदेशी SUV एक बार फिर मार्किट में दमदार वापसी करनी जा रही है टाटा मोटर ने इसे पहली बार 1991 में launch किया था अब ये नए ज़माने के हिसाब से इलेक्ट्रिक गाडी बनाकर लौटेगी। बात कर रहे है Tata sierra की nexon EV की सफलता के बाद अब tata motors इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर ज्यादा फोकस कर रही है साथ ही अपने पुराने ब्रांड की मार्किट में वापसी करा रही है हाल में tata motors ने safari को रे लांच किया था अब कंपनी tata sierra की रे लांच करने वाली है ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी ने sierra को concept vahicle के तौर पर पेश किया था tata motors की ये पहली ऐसी कार होगी जो सिर्फ solar electric verient में आएगी

कंपनी की ये pure electric कार होगी इसका पेट्रोल या डीज़ल वेरिएंट नहीं आएगा। tata motors ने इलेक्ट्रिक के लिए नया सिग्मा प्लेटफार्म विकसित किया है tata sierra इसी प्लेटफार्म पर बेस होगी अभी कंपनी की nexon EV tigor EV उनकी पेट्रोल इंजन प्लेटफार्म पर बन रही है इसके आलावा इस कार कुछ नए चीजे होने की उम्मीद है। नए sierra में नए डोर कॉम्बिनेशन होने की उम्मीद की जा रही है जब पुरानी sierra में 3 दरवाजे होते थे।

tata sierra की 2025 में आने की उम्मीद है इस बिच tata motors ने बहोत जल्द अपनी कारो की CNG model launch करने जा रही है। जिसमे टाटा टैगोर CNG और टाटा टिआगो। दोनों ही 19 जनवरी को लांच hogi.