EV कंपनियों को नितिन गडकरी की चेतावनी दी। हिंदी न्यूज़।

दिल्ली: इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना रोकने का नाम नहीं ले रही है देश भर इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगाने के कई मामले सामने आये है। तजा मामला तेलंगाना का बताय जा रह है जहा २० अप्रैल को तेलगाना ने निजामाबाद में एक घर के अंदर रखे एक एल्क्ट्रिक स्कूटर में अचानक आग लगने से एक ८० वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए,बताय जा रहा है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से मौत होने की पहली घटना सामने आई है। ये घटना प्योर EV के साथ हुई, इस हिस्से को लेकर पुलिस इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी प्योर EV के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वही एक दूसरी घटना में एक लाला रंग का प्योर इलेक्ट्रिक स्कूटर आग की लपटों में घिर गया। इस घटना से जुड़े एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे प्योर EV कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर जलता नज़र आ रहा है।

दूसरी तरफ देशभर से आ रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना सरकार ने गंभीरता से लिया है सरकार इन मामलों पर सख्त रव्हीया अपनाते हुए उच्च सत्तर जांच के आदेश दिए है। केंद मंत्री परवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सख्त लहजे में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों को चेतावनी दी है, गडकरी ने साफ़ तोर पर संदेश दिया है की कंपनियों को दोसी पाए जाने पर कड़ी करवाई की जाएगी।

केंद्र मंत्री अपने ट्वीट में लिखा पिछले २ महीने में इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर से जुड़े कही हास्से सामने आये है ये बेहद दुर्गायपुर्ण है की इनमे कुछ की लोगो की जान चली गई और कई लोगो घायल गए, हमने इन घटनाओ की जांच के लिए एक एक्सपर्ट कमिटी का गठन किया है। रिपोर्ट के आधार पर चूक करने वाले कंपनियों को नोटिस जारी करेंगे,हम जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहनों की कुयलिटी बेहतर करने को लेकर दिशा निर्देश जारी करेंगे। गडकरी ने अपने ट्वीट में ये भी कहा की सरकार डेफ्फेक्टिव वाहनों वापस करने की करवाई कर सकती है।

Leave a Comment