Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Maruti XL6 शानदार फीचर के साथ। हिंदी न्यूज़।

दिल्ली: देश की सब्सि बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी एक बार फिर नै पेशकश हाज़िर है,कंपनी ने MPV सेगमेंट में अपनी महसूर प्रीमियम कार XL6 के अपग्रेट मॉडल को भारतीय बाजार में उतार दिया है। गुरूवार को लॉन्च इवेंट में नई मारुती सुजुकी XL6 की एक्स शोरूम कीमत ११.२९ लाख रूपये राखी गई है,वही आटोमेटिक ट्रांस्मिशन से लेस्स कार के टॉप वेरिनेट की कीमत १४.५५ लाख रूपये राखी गई है।

इस बार बदलाव देखने को मिल रहे है,जिसमे सबसे बड़ा बदलाव इंजन में हुआ है नई XL6 में अब आपको नया १.५२ लीटर ड्यूल पेट्रोल इंजन मिलेगा, इसे स्र्टार्ट टॉप टेक्नोलॉजी से लेस्स कर दिया है। ये वही इंजन है जो हाल ही में लॉन्च हुई नई मारुती सुजुकी एटिका में भी मिलती है। नए इंजन की वजह से XL6 के परफॉमेंस में सुझार देखा जा सकता है।

कार के इंजन और फीचर की बात करे तो,कंपनी १.५ लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन मिलेगी,ये इंजन 103BHP का पावर और करीब 136.8 Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ आपको ट्रांस्मिशन वेरिएंट में ५स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमशन का ऑप्शन मिलेगा,तो वही साथ साथ 6 स्पीड ट्रांस्मिशन का ऑप्शन भी मिलता है।

कंपनी ने इस बार पेडल शिफ्ट जैसे फीचर भी शामिल किया गया है। नए मारुती सुजुकी XL6 अपने सेगमेंट की पहली कार होगी जिसमे आपको ३६० डिग्री कैमरा फीचर मिलेगा,इसके अलावा कार में आपको 7 इंच टॉर्च स्क्रीन इनफॉर्टमेंट के साथ सुजुकी स्मार्ट प्ले स्टूडियो सिस्टम भी मिलेंगे जो एंड्राइड और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट मिलेगा। इस बार में अब आप को वेटिलिटर फ्रंट शीट जैसे फीचर भी मिलेगा।

नई मारुती सुजुकी XL6 को सेफ बनाने के लिए कंपनी ने कई बदलाव किये है,कंपनी ने बताया की नई XL6 को हटिक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है और इस बार हाई टेन्स स्टील का इस्तेमाल किया गया है ताकि इसे और भी सुरछित बांया जा सके। इस कार में आपको चार एयर बेग मिलेंगे जो हर वेरिएंट में स्टैण्डर्ड फीचर होगा, नई मारुती सुजुकी XL6 कुल ९ कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी,जिसमे ड्यूल टोन क्लोर कॉबिनेशन शामिल है।

Leave a Comment