August 4, 2022

newshindi.co.in

hindi news

दिल्ली में योगी मॉडल, दंगाईयो पर चला बुलडोज़र। हिंदी न्यूज़

नई दिल्ली; दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मोके पर निकली शोभा यात्रा ने शंपरदाई दंगे का रूप ले लिया था देश में एक के बाद एक शंपरदाई दंगो की घटना होती जा रही है, करौली के बाद अब जहांगीरपुरी हिस्सा हुए इस दंगो के बाद इलाके में अफरा तफरी मौहाल है. प्रशाषन के द्वारा इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था कई सपरदाई दंगो के बाद अब जहांगीरपुरी हिस्सा सियासी बवाल मचा है. दिल्ली के जहांगीरपुरी हिस्सा के बाद ये मुदा चर्चा में लगातार बना हुआ है की कब चलनेवाला है दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुलडोज़र।

इस मामले में लगातार सियासत जारी है आरोप- प्रत्यारोप डोर शुरू हो चूका है अब तक इस हिस्सा में पुलिस ने २५ लोगो को गिरफ्तार किया है, इसके बाद एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बुलडोज़र चलाने के तैयारी की जा रही है. mcd ने चार सौ पुलिस जवान मांगे है mcd ये एक्शन अवेद निर्माण के खिलाफ करने जा रही है इसके लिए mcd ने चार सौ पुलिस जवानो की मांग की है।

mcd ने पत्र में लिखा है की कानून वेवेथा सँभालने के लिए उन्हें चार सौ पुलिस जवानो की जरूरत है जिसको जल्द से जल्द भेजा जाए। हिरासत में लिए गए लोगो से पूछ तास कर रही है जहांगीरपुरी हिस्सा के बाद पुलिस एक्शन में आयी सबसे पहले १४ लोगो को गिरफ्तार कर दिया गया, इन १४ लोगो की गिरफ्तारी सियासी बवाल उठ चूका है। aimim ओवेसी ने ट्वीट करते हुए लिखा की १४ लोगो को पुलिस गिरफ्तार किया वो सभी मुसलमान है ये कैसी जांच की जा रही है।

सवाल उठाने के बाद पुलिस फिर ११ लोगो को गिरफ्तार किया अब तक पुरे मामले में २५ लोग गिरफ्तार हो चुके है इसके बाद mcd ने जहांगीरपुरी इस्लाके में अवैध रूप से कबजा किये मकान दहा दिए गए है।