अब cryptocurrency की दुनिया में मचेगा तहलका। हिंदी न्यूज़।

cryptocurrency के मार्किट को समझना दिनों दिन मुश्किल होता जा रहा है ये डिजिटल करेंसी एक पल में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच जाती है तो वही दूसरे ही पल यह डराम हो जाती है लेकिन फिर भी इस डिजिटल करेंसी को लेकर पिछले कुछ सालो में क्रेज तेजी से बढ़ रहा है और अब ट्विटर के पूर्व CEO jack dorsey कुछ ऐसा करने जा रहे है जिसमे क्रिप्टो की दुनिया में नयी कांति आएगी, दरसल जैक dorsey एक ओपन बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम पर काम कर रहे है। इससे cryptocurrency को खरीदना माइनिंग करना मॉनिटरिंग काफी आसान हो जायेगा लोग घर बैठे ही बिटकॉइन की माइनिंग कर पाएंगे। jack dorsey के पुराने समर्थक में से एक है, वो न सिर्फ इसे प्रमोट करते है बल्कि उनकी पास डिजिटल करेंसी में होल्डिंग भी है।

अगस्त 2021 में dorsey ने कहा था की वे बिटकॉइन को खुद से माईन करने की कोशिश कर रहे है। बिटकॉइन माइनिंग सबके लिए उपलबध नहीं होने पर उन्होंने कहा था की ऐसा सिस्टम जरुरी है जिसमे हर कोई बिटकॉइन को माईन कर सके jack dorsey की कंपनी block बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनाने पर काम कर रही है। ब्लॉक चेन एक फिनांशल सर्विसेज कंपनी है जो पेमेंट बिज़नेस में काम करती है पहले square नाम से जानी जाती थी, ब्लॉक उसेर्स को cash app के जरिए बिटकॉइन बेचने और खरीदने का एक्सेस देती है। कंपनी अपने कारोबार का विस्तार block chain टेक्नोलॉजी में करना चाहती है।

कंपनी बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनाने के लिए टीम हायर कर रही, कंपनी के हार्डवेयर जनरल मैनेजर थॉमस टेम्पलेटों ने बतया की वो माइनिंग को हर तरीके से ज्यादा से ज्यादा डिस्ट्रब्यूटेड और अफिसिएंटेड बनाने चाहता है वो इसमें इसलिए इंट्रेस्ट दिखा रहे है क्यों की माइनिंग अब बिटकॉइन को क्रिएट करने से आगे बढ़ चुकी है इसे वो फ्यूचर में लॉन्ग टर्मj जरूरत के तौर पर देख रहे है। jack dorsey ने बताया की माइनिंग ओपन तरीके से और कम्युनिटी के साथ होगा, ये टीम पावर कंस्यूमर माइनिंग इक्विपमेंट का एक्सेस और इससे होने वाली शोर को ख़त्म करने को कोशिश करेगी। बिटकॉइन ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी पर आधारित करेंसी है। 

Leave a Comment