June 30, 2022

newshindi.co.in

hindi news

Twitter चलाने के लिए देने होंगे पैसे।हिंदी न्यूज़।

जब से दुनिया के सबसे आमिर सख्त एलोन मुश्क ने ट्विटर को ख़रीदा है तब से दुनियाभर की नज़र ट्विटर के भविस्य पर टिकी हुई है और ये आशंका जताई जा रही है की आने वाले दिनों में ट्विटर पहले की तरह नहीं रहेगा,और इसमें कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

सोशल मीडिया ट्विटर को खरीदने के बाद ऐलान मुश्क लगातार चर्चा में है इसी बिच एलोन मुश्क ने ट्विटर को लेकर एक ऐसा ऐलान कर दिया है जिससे पूरी दुनिया में हलचल मच गई है। एलोन मुश्क ने ट्वीट के जरिये ये संकेत दिए है की ट्विटर अब पहले की तरह फ्री में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा और इसे इस्तेमाल करने के लिए पैसे चुकाने पड सकते है।

एलोन मुश्क ने ट्वीट करते हुए लिखा की ट्विटर साधारण यूज़ के लिए हमेशा फ्री रहेगा लेकिन कमर्शियल और सरकारी उसेर्स के लिए शायद थोड़ी सी लागत लग सकती है। एलोन मुश्क ने हल ही में ट्विटर को ४४ बिलियन डॉलर में ख़रीदा है। ट्विटर के रिपोर्ट के मुताबित अमेरिका में करीब ४ करोड़ डेली एक्टिव उसेर्स है और मुश्क चाहते है की आने वाले वक्त में ट्विटर के उसेर्स बड़े है।

खबर है की एलोन मुश्क ट्विटर में कई बड़े बदलाव करने के मूड में है और इसी सिलसिले में ट्विटर को चार्जबल बनाने की योजना भी इसी बदलाव का हिस्सा मन जा रहा है। कहा ये भी जा रहा है की कंपनी के मौजूदा CEO पराग अगवाल और पालिसी हेड विजया गेट को ट्विटर से निकला भी जा सकता है। पराग अग्रवाल की भविस्य को लेकर चर्चा तेज़ हो गई है लोग सवाल कर रहे है की पराग पद पर बने रहेंगे या फिर उन्हें हटा दिया जायेगा।