मुकेश अंबानी और आनंद महिंद्रा ने खरीदी ये विदेशी कंपनिया। हिंदी न्यूज़।

देश के दिकज कारोबारी इन दिनों जमकर शोपिंग कर रहे है टाटा, अंबानी से लेकर महिंद्रा तक विदेशी कंपनिया पर दांव लगा रहे है इस कड़ी में अब कारोबारी आनंद महिंद्रा ने यूरोप की एक कंपनी कॉम टेक में पूरी हिस्सेदारी खरीद ली ये डील करीब 2800 करोड़ में हुई है। इससे कंपनी के डिजिटल एनजीनिरिंग और बीमा टेक्नोलॉजी कारोबार को मजबूती मुलेगी। सत्यम टेक्नोलॉजी के बाद ये कंपनी का दूसरा सबसे बड़ा सौदा है। इसके आलावा कंपनी SWFT और  फारेस्ट प्लेटफार्म में 25% हिसेदारी खरीदने के लिए निवेश कर रही है , ये दोनों प्लेटफार्म कॉम टेक ग्रुप का हिस्सा है। कंपनी इन्शुरन्स और फिनांशल service सेक्टर को IT सलूशन देती है।

टेक महिंद्रा ने कहा की इस सौदे से उसे दुनिया भर में इन्शुरन्स सेक्टर में पैर पसारने में मददत मिलेगी, कंपनी को उम्मीद है की इस सौदे से वो ग्लोबल इन्शुरन्स इंडस्ट्री के पोटेकनसल का बहेतर तरीके से फायदा उठा सकेगी।mahindra के आलावा दिक्क्ज कारोबारी मुकेश अंबानी ने भी एक टेक कंपनी में बड़ी हिसेसरी खरीदी है, मुकेश अंबानी की रिलांयस रिटेल ने addverb technology में 54% हिस्सेदारी खरीदी है ये सौदा करीब 983 करोड़ में हुआ है addverb technology वैल्यूएशन 26.5 करोड़ डॉलर से बढ़कर 27 करोड़ डॉलर पंहुचा है। रिलांयस से मिले पैसा का कंपनी अपने विदेशी कारोबार की विस्तार और नॉएडा में अपने सबसे बड़े रोबेर्टिक मैनुफैचरिंग यूनिट की स्थापना में करेगी, addverb technology ने jio mart ग्रोसरी business के लिए हाइली ऑटोमेटेड वेयरहाउस बनाये है।

addverb technology स्थपना साल 2016 में हुई थी। सिंगापूर, नीदरलैंड, अमेरिका, ऑस्टेलिया में सहायक कोपनिया है addverb technology का 80% रेवेनुए भारत से आता है। नॉएडा में addverb technology की प्रॉडकशन यूनिट है जहा कंपनी हर साल 10000 रोबर्ट बनती है। 

Leave a Comment