इस साल बदल जायेगा Whatsapp न्यूज़ हिंदी

नये साल में whatsaap अपने users को नया तोहफा देने जा रहा है। व्हाट्सअप को ऐसे फीचर्स से जोड़ने की कोशिश चल रही है जो व्हाट्सअप को सबसे बेहतर और टॉप क्लास अप्प बनाएगी व्हाट्सअप के दुनिया में 200 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तमाल करते है और केवल भारत में व्हाट्सअप के 48 करोड़ उसेर्स है 11 साल में कंपनी ने फर्ज से अर्ज तक यात्रा तय की है अर्ज तक पहुंचने की वजह से भी है दरसल व्हाट्सअप कंपनी उसेर्स की डिमांड को लगातार आप अपडेट की जाती है जिससे व्हाट्सअप आसान और सबसे अप्प साबित हुई इस कड़ी में कंपनी हर बार अप्प उसेर्स के लिए नये अपडेट और फीचर्स ऐड करती रहती है और सही वजह है की व्हाट्सअप इस साल भी काफी उसेर्स की सबसे ज्यादा पंसद की जाने वाली मैसेज अप्प में शामिल है। उपकमिंग फीचर्स की बात करे तो उसमे पहले पायदान पर उसेर्स की डिमांड को शामिल किया गया है दरसल ज्यादा तर लोग एंड्राइड से iOs  में फ़ोन बदल लेते है लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी डाटा ट्रांसफर करने में आती है। इसी समस्या पर कंपनी ने काम किया और एंड्राइड उसेर्स के लिए चार्ट ट्रांसफर शुरू कर दिया है यानी अब उसेर्स अपनी चार्ट हिस्ट्री को iphone से एंड्राइड और एंड्राइड से iphone में आसानी से ट्रांसफर कर सकते है इस टूल्स का उसेर्स को बेसब्री से इंतज़ार था। व्हाट्सअप एडमिन की पावर बढ़ाने के लिए नये फीचर पर काम कर रही है।

 

जल्द ही ग्रुप एडमिन के पास एडिशनल पावर होगी तो किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकेगा यानी ग्रुप के पास कण्ट्रोल होगा जिसकी मददत से ग्रुप का जो एडमिन होगा वो जिसकी मददत से ग्रुप का जो एडमिन होगा वो अपने साथ सामने वाले उसेर्स की चार्ट देलेट कर सकता है हलाकि ग्रुप में सभी को इसकी जानकारी मिल जाएगी अभी तक आप फेसबुक और इंस्टाग्राम मैसेज पर रिएक्शन देना फीचर देखा होगा लेकिन अब व्हाट्सअप भी मैसेज पर रिएक्शन की इमोजी लाना वाला है यानी नये अपडेट से उसेर्स की किसी मैसेज पर इमोजी से प्रतिकिया दे सकेंगे फिलहाल 6 इमोजी की पुस्टि की गई है। साथ ही उसेर्स ये भी देख पाएंगे की आपकी मैसेज पर किस इमोजी रियेक्ट किया।

व्हाट्सअप पर बहोत सारे स्टीकर मावजूत है ये सुविधा डेस्कटॉप और व्हाट्सअप पर आसानी से उपलब्धा नहीं है ऐसे में व्हाट्सअप ने स्टीकर को अपने डेस्कटॉप पर बीटा वर्जन पर उपलब्धा किया है ये अभी के लिए बीटा वर्जन पर हैं लेकिन उम्मीद है की व्हाट्सअप जल्द ही इसे रेअलीस कर देंगे। इस साल मिलनेवाले नये फीचर्स पे व्हाट्सअप कमिनिटी पर बड़ा फीचर्स होगा ये फीचर्स उसेर्स को अलग अलग व्हाट्सअप ग्रुप को कमिनिटी को एक साथ जोड़ने की अनुमति देगा। व्हाट्सअप एक नये फीचर्स काम कर कर रहा है जिसे उसेर्स के लिए अप्प पर बिज़नेस सर्च करना आसान हो जायेगा सर्च टूल्स में बिज़नेस नियर ब्य नाम का एक सेक्शन होगा यहाँ किराना स्टोर रेस्टोरेंट कपडे जैसे फ़िल्टर आप देखने मिलेंगे जैसे की अप्प पर इमेजेज वीडियो के फ़िल्टर दिखाई देते थे।

 

Leave a Comment