August 3, 2022

newshindi.co.in

hindi news

अब नडेला ने इस भारतीय कंपनी पर खेला दांव। न्यूज़ हिंदी।

म्यूच्यूअल फण्ड और शेयर में निवेश से जुडु सेवाओं मोरहिया करने वाली कंपनी fintech groww के निवेशकों में एक बड़ा नाम जुड़ गया है ये नाम है माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला। सत्या नडेला ने ना सिर्फ groww में निवेश किया बल्कि वो कंपनी को business से जुड़े तमाम मुद्दों पर सलाह भी देगी। ग्रो के फाउंडर ललित केशरे ने एक ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी है हालांकि उन्होंने इस निवेश के बारे कुछ नहीं बताया। केशरे ने ट्वीट किया की ग्रोव को एक निवेशक और सलाकार के रूप में दुनिया के सबसे बेस्ट सीईओ में से एक का साथ मिला है।भारत विततीय सेवाओं को सुलभ बनाने के हमारे मिशन में सत्या नडेला के साथ जुड़कर हम रोमांचित है।

सत्या नडेला 

कोरोने महामारी की शुरुवात के बाद से ही online mutual fund में निवेश और स्टॉक ब्रोकिंग में भारतीय ग्राहक की दिलचस्पी बाद गई हैं जिसका ग्रोव ने काफी फायदा मिला है पिछले साल अप्रैल में ग्रोव ने टाइगर ग्लोबल की अगुवाई में 83 million डॉलर जुताई थी। इसे कंपनी यूनिकॉर्न के क्लब में शामिल हो गई यही इसके बाद अगले 6 महीनो में ग्रोव ने फंडिंग के नए राउंड में 25 million डॉलर की रकम जुताई थी जिससे उससे का वैल्यूएशन तीन गुना बढ़कर 3 अरब डॉलर यानी करि 22,500 करोड़ पहुंच गया था। कुछ साल पहले तक नाही कोई ग्रोव को कोई जनता था और ग्रोव जैसे और फ्लेटफॉर्म को इस कंपनी की शुरुवात साल 2016me फिलिपकर्ट के पुरे कार्यकारी ललित केशरे, हर्ष जैन, नीरज सिंह और ईशान बंसल ने की थी।

Groww

रिटेल निवेशकों वेब और मोबाइल के जरिये वित्तय प्रोडक्ट और सेवाओं को एक्सेस कर सकते है ग्रोव अपने ग्राहक के लिए US base sharo में निवेशकों में शुरू करने के लिए कुछ सालो से काम कर रही है नडेला के आलावा कई बड़े कंपनी ने ग्रोव में निवेश कर रखा है।