Uncategorized

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद से ही कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर राजनीति काफी गरमाया हुआ है।जहां एक ओर BJP यदुरप्पा के नेतृत्व में राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है।

और कांग्रेस के साथ साथ जीडीएस के विधायकों को तोड़ने के प्रयास में लगी है।वहीं कांग्रेस ने भी अपना राजनीतिक षडयंत्र शुरू कर दिया है।

कांग्रेस के नेता एमबी पटेल का दावा है कि BJP के 6 विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं।कांग्रेस नेता एमबी पटेल ने आधिकारिक रूप से यह बयान मीडिया के सामने दिया है।

ऐसे में एमबी पटेल के दावे को माने तो कहा जा सकता है कि इस समय का न केवल बीजेपी,कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को तोड़ने के प्रयास में लगी है।

बल्कि कांग्रेस भी पूरी तरह से इस प्रयास में लग गई है कि चाहे कुछ भी हो जाए कर्नाटक में बीजेपी को सत्ता में नहीं आने देना है।

हालांकि एमबी पटेल के दावे में कितनी सच्चाई है यह कहना बहुत मुश्किल है।क्योंकि यह कांग्रेस का एक माइंड गेम भी हो सकता है।ताकि BJP अपने पाले को ही बचाने में जुटी रहें।

कुल मिलाकर इन दिनों कर्नाटक में राजनीति के सारे पैतरे कांग्रेस और BJP द्वारा अपनाए जा रहे हैं।अब देखना अहम होगा की कौन सी पार्टी की रणनीति काम आती है और कौन सी कर्नाटक में सरकार बनाती है।

Leave a Reply