साउथ में भगवान माने जाने वाले रजनीकांत ने बीजेपी को कर्नाटक चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान,भाजपा की हो गयी बत्ती गुल

देश, राजनीति

नई दिल्लीः कुछ समय पहले ही राजनीति में उतरने का एलान कर चुके दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत ने कर्नाटक में हुए राजनीतिक घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर हमला बोला है.

उन्होंने कहा कि कल कर्नाटक में जो हुआ वो लोकतंत्र की जीत है. बीजेपी बहुमत साबित करने के लिए कुछ दिन चाहती थी और राज्यपाल ने उन्हें 15 दिन का समय दे दिया जो लोकतंत्र का मखौल उड़ाने जैसा है.

मैं सुप्रीम कोर्ट को उसके आदेश के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जिसने लोकतंत्र को सुरक्षित रखा.

रजनीकांत ने ये बात चेन्नई में कही. दरअसल उनके इस बयान को उनकी राजनीति में उतरने के पहले की तैयारी के रूप में भी देखा जा सकता है.

हालांकि रजनीकांत ने ये भी कहा कि 2019 में चुनावी मैदान में उतरने का फैसला उस समय लिया जाएगा जब चुनावों का एलान होगा. मेरी पार्टी अभी बनी नहीं है लेकिन हम किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार हैं. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि अभी किसी के साथ भी गठबंधन की बात करना बेहद जल्दबाजी होगी.

क्या था कर्नाटक का घटनाक्रम कर्नाटक में 12 मई को हुए चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन 104 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े 112 से थोड़ी दूर रह गई.

हालांकि 15 मई को चुनावी नतीजे और रुझान आते ही कांग्रेस ने जेडीएस को बिना शर्त समर्थन का एलान कर दिया. कांग्रेस 78 और जेडीएस प्लस को 38 सीटें मिलीं जो मिलकर 116 का आंकड़ा बना रहा था लेकिन कर्नाटक के राज्यपाल ने बीजेपी के बी एस येदुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता देकर सीएम पद की शपथ दिला दी.

हालांकि कल हुए शक्ति परीक्षण से पहले ही संख्या बल न होने के चलते येदुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया और बीजेपी की सरकार गिर गई. अब इसी के ऊपर रजनीकांत ने बीजेपी को आड़े-हाथों लिया और उसकी सरकार बनाने की कोशिशों को लोकतंत्र के खिलाफ बताया है.

दरअसल कुछ समय पहले ही साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने राजनीति में उतरने का एलान किया था.

उनकी आज की राजनीतिक बयानबाजी को उनकी आने वाली राजनीतिक पार्टी की तैयारी के रूप में देखा जा सकता है. रजनीकांत का सिर्फ दक्षिण में ही नहीं पूरे देश में बड़ा प्रशंसक वर्ग है जो उनकी राजनीतिक पारी के लिए भी बेहद उत्सुक है. माना जा रहा है कि जैसे ही रजनीकांत अपनी पार्टी का एलान करेंगे इसे हाथोंहाथ लिया जाएगा.

One thought on “साउथ में भगवान माने जाने वाले रजनीकांत ने बीजेपी को कर्नाटक चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान,भाजपा की हो गयी बत्ती गुल

Leave a Reply